देश विदेश - क्राइमसनसनाती खबर

झारखण्ड में महापंचायत ने चाचा और भतीजी को दिए जिन्दा जलाने के आदेश ।

13 वर्षीय बच्ची के साथ चाचा ने किया दुष्कर्म तो पंचायत ने कहा " बच्ची और आरोपी दोनों को जिन्दा जलाया जाए ।

झारखंड : झारखंड के मंझारी थाना क्षेत्र में पंचायत के द्वारा एक अजीबोगरीब फरमान सुनाया गया है । 13 वर्षीय बच्ची का उसके चाचा के द्वारा बलात्कार किया गया। जिसके बाद वह गर्भवती हो गई । मामले की जानकारी गांव वालों तक पहुंचते ही महापंचायत बुलाई गयी । जिसके बाद आरोपी चाचा द्वारा अपना जुर्म कबूले जाने पर पंचायत ने आरोपी और पीड़िता दोनों को जिन्दा जलाने का फरमान दे दिया । 28 वर्षीय आरोपी अपने भाई के साथ रहता था । उसने अपनी छठवीं में पढ़ने वाली 12 वर्षीय भतीजी के साथ दुष्कर्म किया ।

इस पंचायत में “हो” समाज के लोग भी मौजूद थे। जिनमे से कुछ “हो” आदिवासी समाज युवा महासभा के पदाधिकारी भी थे । यह फैसला “हो” आदिवासी युवा महासभा के जिलाअध्यक्ष गब्बर सिंह हेम्ब्रम ने पढ़कर सुनाया था। बतौर गब्बर ” कोई भी व्यक्ति हमारे समाज से बढ़कर नहीं है । ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए “हो” समाज के रीति रिवाज़ों के अनुसार आरोपित और पीड़िता दोनों को ही जिन्दा जलाने का फरमान सुनाया जाता है “। पंचो ने भी इस फैसले का समर्थन किया है।

ऐसे मनमाने फैसले की जानकारी वहां के एसपी क्रांति कुमार को होते ही उन्होंने जाँच के आदेश दे दिए हैं । कुमार ने कहा है कि यह गंभीर और चौंकाने वाला मामला है । सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button