देश विदेश - क्राइम

कुमार विश्वास नें लगाई योगी की क्लास, बताया- सनातन धर्म में 13वीं तक शोकाकुल परिजन घर नहीं छोड़ते!

लखनऊ (UP) : कमलेश तिवारी के शोक संतृप्त परिवार से योगी जी के मिलने वाले रवैये पर कुमार विश्वास नें जमकर क्लास लगाई है।
उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की 4 दिन पहले निर्मम हत्या कर दी गई थी।
तिवारी का परिवार योगी आदित्यनाथ से उनके सुरक्षा के लिए सवाल पर आरोप लगाए, बोले उनकी सुरक्षा में कोताही बरती गई थी जिससे उनकी जान चली गई।
रविवार को CM नें परिवार से मुलाकात करने के लिए ख़ुद न जाकर उनको ही अपने लखनऊ दफ़्तर बुलाया। हालांकि इसको लेकर कई लोगों नें नैतिकता के आधार पर सवाल खड़े किए।
CM Yogi’s Meeting With Grieved Family Of Kamlesh Tiwari On Sunday, Lucknow
इसी कड़ी में देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास नें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रवैये और प्रशासन व्यवस्था पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल उठाए हैं।
Renowned Poet Kumar Vishwas
योगी सरकार की क्लास लगाते हुए कुमार विश्वास नें कहा कि निकम्मी व्यवस्था आपके घरवालों को मार भी दे तब भी उस व्यवस्था के स्वयंभू मालिकों के दरबार में जाना ही होगा !”

आगे उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर उस बात की भी सीख दी जब एक शोक संतृप्त परिवार शोक के 13 दिनों में किसी के देहांत होने पर घर के बाहर नहीं जाता, ये रीति रिवाज में शामिल होती हैं, इसी बात को बताते हुए विश्वास नें कहा कि “सनातन संस्कारों में मृत्यु के बाद तेरहवीं तक परिजन घर नहीं छोड़ सकते पर मरनेवाला चाहे क़ानून का रखवाला बुलंदशहर का इंसपैक्टर हो या कट्टरपंथियों का शिकार, जाना पड़ेगा दरबार।”

कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद काफी गुस्सा जताई उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “हमारे समाज में किसी की मृत्यु हो जाने पर 13 दिन में घर से निकला नहीं जाता पर योगी जी का आदेश रहा, पुलिस वाले पीछे पड़े थे, चलो तुम लोगों को बुलाए हैं। हम लोगों को जाना पड़ा मजबूरी में।”

आगे उन्होंने मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि “हमारी इच्छा के मुताबिक उनका हाव-भाव नहीं था अगर संतुष्ट किए होते तो मेरा क्रोध क्यों उबलता ?”
इसके बाद माँ कुसुम तिवारी नें आक्रोशित स्वर में यहां तक कह डाला “हम खुद तलवार उठाएंगे अगर इंसाफ नहीं मिला तो”

 

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button