सोशल डब्बा

ग़ज़ब भयो रामा: पिता शत्रुघ्न भाई लव-कुश घर रामायण, पर सोनाक्षी संजीवनी बूटी पर ख़ामोश

नईदिल्ली : रामायण के पात्रों से भरे घर की बेटी सोनाक्षी संजीवनी बूटी किसके लिए लाई गई नहीं पता तो ट्रोल सहना पड़ रहा है ।

आज दिनभर ट्विटर से लेकर फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर हीरोइन सोनाक्षी सिन्हा ट्रेंड कर रही हैं दरअसल उन्होंने जो किया उसके लिए उन्हें लाखों लोग ट्रोल करना शुरू कर चुके हैं ।

ज्यादातर लोग यह बात बोल रहे हैं कि जिनके पिता  का नाम ‘शत्रुघ्न’  जिस घर में रहते हैं, उस घर का नाम ‘रामायण’ निवास हो, चाचा यानी शत्रुघ्न सिन्हा के भाईयों के नाम ‘राम’, ‘लक्ष्मण’ और ‘भरत’ सिन्हा हो
और तो और शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटों का नाम लव सिन्हा और कुश सिन्हा रखा है हो उस घर की बेटी को यह न पता हो कि हनुुुमान किसको बचाने के लिए संजीवनी बूटी लाए थे ? और इस प्रश्न पर उनका खामोश होना कुछ सवाल खड़े करता है ?

कई बार इनके परिवार के लोगों ने रामायण के विभिन्न पात्र को भी फिल्म तथा सीरियल में निभाया है,
लेकिन जब आज उनकी पुत्री और पूरनकी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा से KBC के मंच पर जब पूछा गया सवाल- हनुमान जी किसके लिए संजीवनी जड़ी बूटी लेकर आए थे ? तो उनको जबाब पता नहीं था और उन्होंने लाइफलाइन ले ली ।

वैसे इस प्रश्न का जवाब मेरे मोहल्ले के छोटे से छोटे बच्चे भी दे सकते हैं जो कि ना तो रामायण पढे है, और ना ही रामायण सीरियल देखे है,, लेकिन उनके संस्कार में इतने में जरूर सनातन धर्म के प्रति ज्ञान है कि वह इस प्रश्न का जवाब दे सकें ।

एक बात हमेशा याद रखिए नाम रखने से संस्कार नहीं आ जाते  नाम रखने पर कम बच्चों के संस्कार के निर्माण करने पर ज्यादा ध्यान दें…

खामोश…!

हां उस पूछे गए सवाल का उत्तर वही है जो उनके चाचा जी लक्ष्मण सिन्हा का पहला नाम यानी लक्ष्मण है !

हालांकि इतना होने के बावजूद सोनाक्षी सिन्हा ने गलती स्वीकारने के बजाय ट्रोल करने वालों पर पलटवार किया है ।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि “हे जागे हुए प्रिय ट्रोल्स, मुझे पायथागोरस थ्योरम, मर्चेंट ऑफ़ वेनिस, केमिस्ट्री की पीरियडिक टेबल, मुग़लों वंश का कालानुक्रम और क्या क्या याद नहीं ।”

इसके आगे सोनाक्षी नें कहा “यदि आपके पास कोई काम नहीं है तो प्लीज़ इस पर भी मीम बनाओ, मुझे मीम पसंद हैं !”

और हां यदि अभी आपको भी इस प्रश्न का जवाब मालूम नहीं है तो आपको आत्म चिंतन की आवश्यकता है, भारत में रहने वाला हर एक व्यक्ति को रामायण की संस्कृति इतनी तो जरूर प्रभावित करती है इसका जवाब मालूम होना चाहिए ।

इसके अलावा सोशल मीडिया में उनके नाम से कई ट्रेंड भी शुरू हो चुके हैं और लोग ऐसे ऐसे लिख रहे हैं !

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button