उत्तर प्रदेशसोशल डब्बा

मदरसा प्रबंधक बोला- ‘स्वामी दर्शन का सर तन से जुदा करने पर दूंगा 1 करोड़, UP पुलिस ने दबोचा

बरेली: यूपी की बरेली पुलिस ने उत्तराखंड अभियान के संस्थापक की हत्या करने पर ईनाम घोषित करने वाले मदरसा प्रबंधक हाफिज फैजान को गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार को हाफिज फैजान के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे एक वीडियो में उसने यह एलान किया था उत्तराखंड अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती का जो भी सर कलम करेगा उसे वह 1 करोड़ का ईनाम देगा।

फैजान ने वीडियो में ये आरोप लगाया कि स्वामी दर्शन अपनी राजनीति चमकाने के लिए मुसलमानों के खिलाफ टिप्पणियां कर रहे हैं। मैं इन फिरका परस्त ताकतों को खत्म करना चाहता था। 

हालांकि कार्रवाई होने का एहसास होते ही हाफिज फैजान अपने बयान से पलट गया। उन्होंने कहा मेरा दिमागी संतुलन बिगड़ने की वजह सेस्वामी दर्शन भारती के खिलाफ बयानबाजी की है। मुझे इस बयान के बाद बहुत अफसोस हो रहा है। जिसको भी मेरे इस बयान से तखलीफ हुई हो उसके लिए मांगी मांगता हूं।

उधर भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई व साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने और आईटी एक्ट के आरोपी सर्व समाज संगठन के अध्यक्ष बिहार माननगला निवासी हाफिज फैजान रजा को बरेली की इज्जतनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बरेली पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त वीडियो जिसमें फैजान द्वारा स्वामी दर्शन भारती को मारने पर पैसे देने व अन्य आपत्तिजनक बातें कहने के सम्बन्ध में थाना इज्जतनगर में IPC की धारा 153A, 505A व IT एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। गिरफ्तारी की पुष्टि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, बरेली ने की है।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button