देश विदेश - क्राइम

हिंदू लड़की शालिनी यादव का अपहरण कर धर्मांतरण के जरिए कराया निक़ाह, परिवार ने लगाए आरोप

कानपुर (UP): हिंदू युवती को अपहरण कर धर्मांतरण का मामला सामने आया है, जांच शुरू की गई।

कानपुर में हिन्दू युवती के साथ लव जिहाद के जरिए धर्मांतरण का मामला सामने आया है। लड़की के पिता के द्वारा पुलिस में बेटी के अपहरण की शिकायत किये जाने के बाद लड़की ने सोशल मीडिया में अपना वीडियो वायरल किया है। लड़का और लड़की ने फेसबुक पर पोस्ट किए एक वीडियो में दावा किया है कि उन्होंने खुद अपनी मर्जी से की है शादी, अपनी इच्छा से किया है धर्मांतरण।

सोशल मीडिया माध्यम फेसबुक पर वायरल हुए शालिनी यादव के वीडियो में ये दावा करती हुई दिख रही है कि वो घरवालों से परीक्षा का बहाना बनाकर निकली और जूही लाल कालोनी के रहने वाले फैसल के साथ धर्म परिवर्तन कर पहले कोर्ट मैरिज की और फिर दोनों ने बाद में निकाह भी किया। शालिनी दावा कर रही है कि वो फैसल को 6 साल से जानती है।

हालांकि कानपुर के बर्रा 6 की रहने वाली युवती शालिनी यादव 29 जून से ही लापता थी। उसने अपने घरवालों से परीक्षा देने का बहाना बनाया और कहा कि वो लखनऊ जा रही है। जब शालिनी घर नहीं लौटी तो परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

वहीं इस मामले पर परिजनों ने बड़ा खुलासा किया। परिवार का आरोप है कि शालिनी यादव का अपहरण कर लिया गया है। इस संदर्भ में एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें लड़की खुद को शालिनी यादव बताकर शादी और धर्मपरिवर्तन करने की बात कह रही है।

शालिनी यादव के बूढ़े माता पिता की आँखों के आंसू नहीं रूक रहे, भाई विकास यादव रो रोकर बेहाल हो गए, उन्हें यक़ीन नहीं हो कि जिस बिटिया को लाड़ प्यार से पाला, खुद गीले बिछौने पर सोकर जिसे सूखे पर सुलाया, वह ऐसा कर सकती है, उनको यक़ीन है कि फैसल ने शालिनी यादव को लव जेहाद का शिकार बनाया।

वहीं इस मामले पर पर स्थानीय सीओ बाबूपुरवा आलोक सिंह का कहना है कि “परिजनों की तहरीर पर थाना किदवई नगर में आरोपी युवक के खिलाफ धारा 364, 360, 120-B और 511 में मुकदमा दर्ज किया गया है।”


Donate to Falana DIkhana: यह न्यूज़ पोर्टल दिल्ली विश्विद्यालय के मीडिया छात्र अपनी ‘पॉकेट मनी’ से चला रहे है। जहां बड़े बड़े विश्विद्यालयों के छात्र वामपंथी विचारधारा के समर्थक बनते जा रहे है तो वही हमारा पोर्टल ‘राष्ट्रवाद’ को सशक्त करता है। वही दिल्ली विश्विद्यालय जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ रहे हमारे युवा एडिटर्स देश में घट रही असामाजिक ताकतों के खिलाफ लेख लिखने से पीछे नहीं हटते बस हमें आशा है तो आपके छोटे से सहयोग की। यदि आप भी हम छात्रों को मजबूती देना चाहते है तो कम से कम 1 रूपए का सहयोग अवश्य करे। सादर धन्यवाद, ‘जयतु भारतम’

                                                        

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button