अंतरराष्ट्रीय संबंध

जो लोग आज़ादी चाहते हैं उन्हें भारत से कोई भी विशेषाधिकार न मिले: कश्मीरी एक्टिविस्ट

JK : कश्मीरी एक्टिविस्ट बोले जो भारत से आज़ादी चाहते हैं वो भारत से सुविधा न लेे ।

कश्मीरी एक्टिविस्ट व कांग्रेस नेता सलमान निज़ामी नें एक बार फ़िर कश्मीर मुद्दे पर अलगाववादियों व उनके समर्थकों को निशाने पर लिया है ।

उन्होंने एक बयान में कहा कि “कश्मीरियों को सभी के लिए एक बार निर्णय लेना चाहिए, कि उन्हें क्या चाहिए पैकेज या आज़ादी ? नौकरी या अज़ादी ? स्पेशल स्टेटस या आज़ादी ? आजादी चाहने वालों को भारत से कोई विशेषाधिकार नहीं लेना चाहिए। हम अपने अधिकारों के लिए लड़ते हैं, लेकिन आजादी के लिए नहीं !”

इस बयान पर सोशल मीडिया एक्टिविस्ट व कांग्रेस नेता रिया बोलीं कि “सरकार ने जो उन्हें निर्णय लेने का मौका दिया था जो पहले ही उनसे दूर ले गए हैं। भ्रम की दुनिया में हैं कि सरकार को कश्मीरियों की बात सुनने की परवाह है। अगर सरकार की देखभाल की जाती तो आज यह गड़बड़ भी नहीं होती।”

इस बयान पर पलटवार करते हुए कश्मीरी एक्टिविस्ट बोले कि “मेरा ट्वीट अलगाववादियों और उनके समर्थकों के लिए था। हमने सरकार के कदम को खारिज कर दिया और SC गए।”

इसके आगे बोले “370 भारत ने दिया था पाकिस्तान ने नहीं। सवाल है- अगर आप चाहते हैं कि आज़ादी मिले तो लाभ क्यों आप लाभ उठा रहे हैं ? गिलानी के बेटे को 2016 की अशांति में नौकरी मिली जबकि हमने 250 युवाओं को खो दिया !”

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button