अंतरराष्ट्रीय संबंधसनसनाती खबर

बड़ी खबर : पाक PM ने की परमाणु समिति से मीटिंग, मोदी ने बुलाई सेना प्रमुखों की बैठक

पाकिस्तान न्यूज़ एजेंसी जियो टीवी के अनुसार पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने आज नेशनल कमांड अथॉरिटी(NCA) के साथ मीटिंग की इसमे भारत के साथ तनाव व पाकिस्तानी सेना की तैयारियों पर चर्चा की गयी है

इस्लामाबाद (एजेंसी) : पाकिस्तान न्यूज़ एजेंसी जियो टीवी के अनुसार पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने आज नेशनल कमांड अथॉरिटी(NCA) के साथ मीटिंग की जिसकी अध्यक्षता उन्होंने खुद की | इसमे भारत के साथ तनाव व पाकिस्तानी सेना की तैयारियों पर चर्चा की गयी है।

दरअसल NCA की यह मीटिंग इसलिए भी खास है क्यूंकि यही समिति पाकिस्तान की परमाणु नीतियों पर निर्णय लेती है। पाकिस्तान की परमाणु समिति की मीटिंग लेने को लेकर, विशेषज्ञ एक बचकानी हरकत करार दे रहे हैं, जानकारों के अनुसार पाक यह सोच रहा है कि ऐसा करने से पड़ोसी देश भारत पर वह दबाव बना सकेगा।

वहीं भारत में इस मीटिंग को लेकर सुगबुहाट भी तेज़ हो गयी है जिसके बाद लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में सेना के तीनो अध्यक्षों के साथ हाई लेवल मीटिंग शाम सात बजे से शुरू हो गयी है।

वही नेशनल सिक्योरिटी सलाहकार अजित डोभाल भी दिन भर मीटिंग में व्यस्त रहे।

सूत्रों के मुताबिक NCA की मीटिंग में पाक वायु सेना द्वारा भारतीय सीमा में घुसने पर सबने ख़ुशी जाहिर की है व आगे सुरक्षा सम्बंधित कार्यो पर चर्चा की गयी है।

NCA की मीटिंग के ठीक बाद ही इमरान खान देश से मुखातिब हुए व भारत को युद्ध न करने का आग्रह किया है।

इमरान खान ने कहा कि ” युद्ध का परिणाम न मोदी के हाथ में होगा और न इमरान के हाथो में होगा इसलिए समझदारी इसी में है कि दोनों मुल्क बातचीत से हल निकाले। “

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button