अंतरराष्ट्रीय संबंध

पाक PM इमरान खान की धमकी, कहा भारत को देंगे करारा जवाब

भारत में हुए आतंकी हमले कि दुनिया के सभी बड़े देशों ने निंदा की है, जिनमे संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्य शामिल हैं, जबकि इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान को कुछ अरब के देशों का साथ मिल सकता है।

नई दिल्ली:- पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर जहाँ पूरा देश अभी भी सदमे में है और पाकिस्तान पर जवाबी हमले की मांग कर रहा है, वहीँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत को गीदड़ भभकी दी है और कहा है कि “यदि भारत ने हमारे देश पर हमला किया तो हम भारत को करारा जवाब देंगे”।

हम आपको बता दें कि, पुलवामा में हुए आतंकी हमले को पाकिस्तान के द्वारा प्रायोजित माना जा रहा है और अब तो भारत के सुरक्षा विभागों ने भी इसे पाकिस्तान के द्वारा कराया गया आतंकवादी हमला बताया है।

14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में देश ने CRPF के 40 जवानों को खोया है, जिसके कारण मोदी सरकार पर भी दवाब बन रहा है कि वह भी इस हमले का बदला ले और पाकिस्तान को एक कड़ा सबक सिखाये।

दरअसल, पाकिस्तान को इस बात का डर शता रहा है कि कहीं भारत कहीं पाकिस्तान के ऊपर सैन्य करवाई न कर दें, इसलिए तो वह संयुक्त राष्ट्र में अपील करने पहुंच गया है कि संयुक्त राष्ट्र इस मामले में हस्तक्षप करे।

भारत में हुए इस आतंकी हमले कि दुनिया के सभी बड़े देशों ने निंदा की है, जिनमे संयुक्त राष्ट्र के स्थायी सदस्य शामिल हैं, जबकि इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान को कुछ अरब के देशों का साथ मिल सकता है।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button