Uncategorized

यूपी के पिछड़ा वर्ग मंत्री ने कहा, देश में लागु किया जाये आर्थिक आरक्षण

ओपी राजभर इससे पहले भी एससी एसटी एक्ट पर बीजेपी के फैसले को वोट के मोह में लिया गया फैसला बता कर अपनी ही सरकार को खरी खोटी सुना चुके है।

उत्तरप्रदेश(नोएडा) : गौतम बुद्ध नगर में आयोजित एक भारतीय समाज पार्टी के कार्यक्रम में यूपी के पिछड़ा वर्ग मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि वह आरक्षण को आर्थिक तौर पर सभी जातियों को दिए जाने कि वकालत करते है। उन्होंने सम्मलेन में कहा की “भारत में सर्वेक्षण कराकर आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए ताकि अगड़ो और पिछडो को लड़ाने की राजनीती ख़त्म की जा सके”।

ओपी राजभर ने मौजूदा व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए साफ़ कहा की अगर सरकार मुफ्त में अनुसूचित जाति व जनजाति के बच्चो को शिक्षा देकर मास्टर, कलेक्टर और जज बना रही है तो क्यों यही व्यवस्था पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के बच्चो को नहीं दी जाती है।


उन्होंने कहा की बीजेपी सिर्फ राम मंदिर पर लोगो को बरगला रही है राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है। वही हनुमान जी की जाती पर भी कटाक्ष करते हुए पिछड़ा वर्ग मंत्री ने कहा की अभी तक इंसान की जाति बताकर अगड़ा और पिछड़ा वर्ग लड़ाया जाता रहा है अब ये भगवान की जाति बताकर लड़ाने का कार्य कर रहे है।

इसके साथ ही भारतीय समाज पार्टी के मंत्री जी ने कहा की वह चाहते है ब्राह्मण से लेकर दलित तक सभी को मुफ्त में पढ़ाये जाने की व्यवस्था देश में लागु की जानी चाहिए।

उन्होंने बार बार यह स्पष्ट करने का प्रयास किया की भारतीय समाज पार्टी का एक ही उद्देस्य रहा है की देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाना चाहिए।


आपको हम बताते चले की इससे पहले भी सूबे के पिछड़ा मंत्री एससी एसटी एक्ट पर अपनी साथी बीजेपी की खिचाई कर चुके थे व एक्ट को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुरूप बनाये जाने का आह्वान करते रहे थे।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button