Uncategorized

विंडीज कहे हमें तो लूट लिया मिलके इंडिया वालों नें

सीरीज में मेहमानों नें पहली बार दिखाया बड़ा जिगरा, दिया 182 का लक्ष्य, लेकिन गब्बर के धावे और पंत के पचासे नें मौसम खराब कर दिया

चेन्नई : वर्तमान में भारत और विंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज चल रही थी जिसका आखिरी मैच रविवार को चेन्नई में खेला गया । इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीत लिया । हालांकि यह मैच गेम के आखिरी गेंद पर भारत नें जीता लेकिन इसी के साथ मेहमानों का दौरा भी हार के साथ खत्म हो गया । और जैसा उनका दौरा था उससे वो यही कह रहे होंगे कि ” हमें तो लूट लिया मिलकर इंडिया वालों नें ” । क्योंकि पहले टेस्ट में सूपड़ा साफ हुआ, फिर वनडे और अब टी-20 में भी लुटिया डूब गई ।

पारी का श्री गणेश अच्छा, पर अंत में हार तो सब बेकार :

शाम के वक्त मेहमानों ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया । उनकी पारी का श्री गणेश भी ठीक रहा इसी का फायदा लेकर उन्होंने सीरीज में पहली बार बड़ा जिगरा दिखाते हुए अंत में भारत के सामने 182 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा । उनकी बल्लेबाजी में पोरान नें 25 गेदों में धुआंधार 53 रन ठोके वहीं डैरेन ब्रावो नें 37 गेंदों में 43 रन बनाए । इधर सीरीज का पहला मैच खेल रहे यजुवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को क्रमशः 2 और 1 विकेट मिले ।

खूब लड़े मेहमान, पर उनको तो मुह की खानी थी :
अब बारी आई मेहमानों के चुनौती को स्वीकार करने की तो रोहित शर्मा इस मैच में बहुत ज्यादा देर झेल न पाए और 4 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने । फिर जिम्मेदारी आन पड़ी दूसरे साथी व टीम के उपकप्तान शिखर धवन पर तो फिर उन्होंने मेहमानों की गेंदबाजी क्रम का भरपूर स्वागत किया और जमकर खबर भी ली ।
हालांकि धवन मैच के आखिरी क्षणों में 62 गेदों में 92 रन बनाकर आउट हो गए । इसके अलावा उनके साथ दिल्ली के पटाखेदार बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी बहती गंगा में हाँथ धो लिया। और इसी के साथ उन्होंने अपने कैरियर का पहला पचासा भी जड़ा, उन्होंने 38 गेंदों में शानदार 58 रन बनाए । हालांकि इसके बावजूद भी भारत को मैच में मेहमानों के संघर्ष का सामना करना पड़ा | इसी कारण से भारत को अंतिम गेंद में जाकर फ़तह मिली। इस तरह से पूरे दौरे की बात करें तो पता चलता है कि मेहमानों को मिली तो सिर्फ़ हार -हार और हार ।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button