स्पेशल

‘कश्मीर आज़ाद करो’, भारत श्रीलंका मैच के दौरान ग्राउंड पर विमान से लहराए गए बड़े बड़े पोस्टर

इससे पहले पाकिस्तान अफ़ग़ानिस्तान मैच में भी फ्री बलूचिस्तान के बैनर विमान द्वारा उड़ाए गए थे जिसपर भी बखेड़ा खड़ा हुआ था।

लीड्स : भारत श्रीलंका मैच के दौरान ‘जस्टिस फॉर कश्मीर’ मने के ‘कश्मीर के लिए न्याय’ के बैनर मैदान के ऊपर उड़ते हुए दिखाई दिए। भारत श्रीलंका मैच के शुरू होने के चंद मिंटो के अंदर यह वाक्या सामने आया।

आपको बता दे कि यह प्राइवेट विमान ठीक स्टेडियम के ऊपर से उड़ कर गया जिस वक़्त भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ फील्डिंग कर रही थी।

वही उसके बाद ठीक एक और बार यह विमान ऊपर से गुजरा जिस पर लिखा था ‘इंडिया स्टॉप जेनोसाइड & फ्री कश्मीर” यानि की ‘भारत कश्मीर में नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो’

हालांकि आईसीसी ने इस घटना को अफसोसजनक बताया व इस तरह की पॉलिटिक्स को घटिया करार देते हुए कहा कि वह इन सभी चीजों को बर्दास्त नहीं करेगा व पुलिस को सुचना दी गई थी की इन तरह की राजनीती को रोकने के लिए कदम उठाये।

वही हमने लीड्स पुलिस अफसरों से इस विषय पर उनका पक्ष पर जानने की कोशिशे करी पर उनकी तरफ से इस पर कोई ख़ास प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आपको बता दे इससे पहले पाकिस्तान अफ़ग़ानिस्तान मैच में भी फ्री बलूचिस्तान के बैनर विमान द्वारा उड़ाए गए थे जिसपर भी बखेड़ा खड़ा हुआ था।

इस मसले पर अब भारत सरकार का रुख देखना होगा की वह इस घटना को कैसे लेते है क्या इंग्लैंड सरकार को इस मसले पर तलब किया जायेगा या इसे एक छोटी घटना मान कर सिर्फ सोशल मीडिया पर शेयर होने लायक सामग्री के रूप में छोड़ दिया जायेगा।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button