स्पेशल

अमेरिका में आदमी को नहीं बल्कि 3 साल से इस बकरे को लोगों नें बनाया मेयर

मंगलवार को हुए चुनावों में लिंकन ने 15 अन्य उम्मीदवारों को हराया जिसमें लिंकन ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सैमी नाम के एक कुत्ते को हराया

वॉशिंगटन (अमेरिका) : अभी तक आदमी चुनाव जीतते थे लेकिन अमेरिका के वरमोंट कस्बे में इस हफ्ते एक बकरे को महापौर के रूप में चुना गया।

फेयर हेवन गांव के प्रमुख अधिकारी को उम्मीद है कि तीन साल के इस जानवर का चुनाव लोकतंत्र में एक सबक या आईना के तौर पर काम कर सकता है।

मंगलवार को हुए चुनावों में लिंकन ने 15 अन्य उम्मीदवारों को हराया जिसमें लिंकन ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सैमी नाम के एक कुत्ते को हरा कर यह जीत अपने नाम की। इन उम्मीदवारों में कुत्ते बिल्लियाँ व अन्य पशु शामिल थे।

करीब 2,500 लोगों की जनसंख्या वाले फेयर हेवन में कोई आधिकारिक मेयर नहीं है लेकिन कस्बा प्रबंधक जोसेफ गुंटेर महापौर वाले सभी कार्य संभालते हैं।

गुंटेर ने जब एक अखबार में पढ़ा कि मिशिगन के ओमेना गांव ने एक बिल्ली को अपना ‘‘शीर्ष”अधिकारी चुना है तो उन्हें खेल के मैदान के लिए चंदा इकट्ठा करने के मकसद से इसी तरह का चुनाव  कराने का विचार आया।

खेल के मैदान के लिए चंदा जुटाने के इस प्रयास में केवल 100 डॉलर ही जुट पाए लेकिन गुंटेर इससे दुखी नहीं हैं। उनका मानना है कि यह चुनाव “ स्थानीय सरकार में बच्चों की दिलचस्पी पैदा करने का अच्छा तरीका है।”

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button