क्रिकेट

अकेले रोहित से पिटे करेबियाई

वेस्ट इंडीज की टीम रोहित शर्मा के 162 रनों से भी 9 रन कम बनाकर 153 पर हुई ढेर, वनडे में रनों के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी फतह

मुंबई : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए सीरीज के चौथे मैच में भारत ने मेहमानों को 224 रनों के बड़े अंतर से पटखनी दी । इस मैच में भारत ने पहले टॉस जीता और खुद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । भारत की शुरुआत सधी हुई रही, आउट ऑफ फॉर्म चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने 40 गेंदों में 38 रन बनाए ।  वहीं दूसरे ओपनर हिटमैन रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपने ही अंदाज में बड़ा स्कोर बनाया ।

icc
रोहित शर्मा का 7वीं बार 150 प्लस, रायडू का तीसरा शतक :
ओपनर रोहित शर्मा के लिए लंबी पारियां ऐसे लगती जैसे कि गोलगप्पा, उनका बल्ला जब चलता है तो बहुत दूर तक ही जाता है । क्योंकि इसी सीरीज में ही उन्होंने दूसरी बार 150 से ज्यादा रन ठोक डाले । और इस मैच में भी उन्होंने137 गेदों में ही 162 रन बनाए ।
icc
इसके अलावा भारतीय टीम जिस 4 नंबर के लिए 2 साल में 17 खिलाड़ियों को आजमा चुकी है उसी नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने 81 गेंदों पर बेहतरीन सैकड़ा जड़ा ।
रोहित के रन से हार गए मेहमान :
टेस्ट में बुरी तरह पिटने के बाद वनडे में ड्रेस बदलते ही करेबिआई खिलाड़ियों के तेवर भी बदल चुके थे । लेकिन इस मैच में उनका प्रयास बुरी तरह पिट गया । टीम सिर्फ 153 रन पर ही ढेर हो गई जोकि रोहित शर्मा के 162 रनों से भी 9 रन कम है ।
icc
एफिल टॉवर जैसे विशाल लक्ष्य को पार करने उतरे मेहमानों नें शुरू में ही हथियार डाल दिए थे और उनके तीनों विकेट 20 रन पर ही गिर गए । उसके बाद उनकी पूरी टीम तू चल मैं आया का शिकार बन गई ।
टीम के कप्तान जैसन होल्डर ने जिम्मेदारी से संघर्ष किया और सबसे ज्यादा रन 54 रन बनाए । भारत की ओर से युवा गेंदबाज खलील अहमद और चायना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट झटके । इस बेहतरीन जीत के बाद अब सीरीज में भारत 2-1 से आगे हो चुका है ।

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button