सरकारी योजनाए

‘मुग़ल हमारे हीरो नहीं’- योगी ने किया मुग़ल म्यूजियम का नाम शिवाजी म्यूजियम

आगरा (UP): मुग़ल आक्रांताओं को योगी आदित्यनाथ ने बड़ा संदेश दिया है।

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तरप्रदेश यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बड़ी घोषणा कर दी। नए आदेशानुसार आगरा में अब निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा।

CM योगी ने घोषणा कर कहा है कि “उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रवादी विचारों को पोषित करने वाली है। गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते। शिवाजी महराज हमारे नायक हैं।”

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि “आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा। आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं। हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं। जय हिन्द, जय भारत।”

हालांकि योगी आदित्यनाथ ये पहली बार नहीं हैं जब उन्होंने मुग़ल आक्रान्ताओं को महिमामंडन करने वाले पहचानों की नाम बदली है।


Donate to Falana DIkhana: यह न्यूज़ पोर्टल दिल्ली विश्विद्यालय के मीडिया छात्र अपनी ‘पॉकेट मनी’ से चला रहे है। जहां बड़े बड़े विश्विद्यालयों के छात्र वामपंथी विचारधारा के समर्थक बनते जा रहे है तो वही हमारा पोर्टल ‘राष्ट्रवाद’ को सशक्त करता है। वही दिल्ली विश्विद्यालय जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ रहे हमारे युवा एडिटर्स देश में घट रही असामाजिक ताकतों के खिलाफ लेख लिखने से पीछे नहीं हटते बस हमें आशा है तो आपके छोटे से सहयोग की। यदि आप भी हम छात्रों को मजबूती देना चाहते है तो कम से कम 1 रूपए का सहयोग अवश्य करे। सादर धन्यवाद, ‘जयतु भारतम’

                                                        

इससे सम्बंधित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button