अर्नब के सपोर्ट में उतरे हरीश साल्वे, बोले- ‘नहीं बदली कांग्रेस की इमरजेंसी वाली मानसिकता’

नईदिल्ली : देश के सबसे बड़े वकील हरीश साल्वे भी अर्नब के समर्थन उतरे आए हैं ।

वर्तमान में रिपब्लिक TV के पत्रकार अर्नब गोस्वामी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सुर्खियों में हैं। लगातार लोग अब सोशल मीडिया से लेकर अनेक प्रकार से अर्नब का समर्थन जता रहे हैं।

इसी बीच देश के सबसे बड़े वकील हरीश साल्वे जोकि भारत सरकार के पूर्व सॉलिसिटर जनरल भी रह चुके हैं, उन्होंने नें भी अर्नब का समर्थन किया है। आपको याद होगा हरीश साल्वे वही वकील हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ICJ में भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव का मात्र 1 रुपए में केस लड़ा था।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने गुरुवार को रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी और रिपब्लिक टीवी के संपादक सम्यब्रत रे गोस्वामी पर हुए हमले की कड़ी निंदा की।

रिपब्लिक को दिए Interview में बोलते हुए, साल्वे ने इसे कांग्रेस द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल वाली मानसिकता बताया ।

साल्वे नें अर्नब पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की कहा कि “यह कई तरह से पर परेशान करने वाला है, उनकी मानसिकता में बदलाव होता नहीं दिखता है। उन्होंने 75 में आपातकाल लगाकर भारतीय प्रेस को डराया था।”

आगे उन्होंने कहा कि “कल हमने जो देखा वो 21 वीं सदी में भयानक है। ये लोग अभी भी उन तरीकों का सहारा ले रहे हैं, जो 20 वीं सदी के तानाशाहों को भी शर्मिंदा कर दे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, मेरी समझ में कोई कारण नहीं है कि ऐसे लोग जेल में क्यों नहीं हैं।”

इसके अलावा, उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर भी अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि “यह एक बहुत ही गंभीर अपराध है। पूरा देश आपके साथ है, भले आपसे कोई सहमत हो या असहमत। और मुंबई पुलिस जब चाहे तब करने योग्य हो सकती है। जाहिर है, सत्ता में बैठे लोगों द्वारा इसे अक्षम किया जा रहा है। वे इससे हटने वाले नहीं हैं।”

【नोट : ये मीडिया हाउस दिल्ली विश्वविद्यालय के मीडिया छात्रों द्वारा चलाया जा रहा है】