Covid19- गुल्लक के पैसे लेकर मदद करने थाने पहुंचे 2 भाई, कहा- ‘भूंखे सो रहें मजदूर’

नीमच (MP) : दो भाइयों नें कोरोना के कारण भूंखे मजदूरों के लिए अपने गुल्लक के पैसे दे दिए।

देश कोरोना की महामारी से लड़ रहा है इधर MP के नीमच के भाइयों नें देश के सामने मिसाल पेश की है।

बात है MP के नीमच जिले के खेड़ली गांव की, जहाँ दो सगे भाई केशव और देवराज परिहार को मजदूरों की भूंख देखी न गई और वो अपनी गुल्लक के पूरे  5060 रुपए लेकर पास की कंजाडा पुलिस चौकी पर मदद के लिए जा पहुंचे।

दोनों बच्चो ने चौकी प्रभारी अनिल ठाकुर से कहा कि वे कोरोना के लिए सहयोग देना चाहते हैं। पैसा देते वक्त उन बच्चों नें कहा कि “देश में कोरोना फैल रहा है, मजदूर भूंखे पेट सो रहे हैं। उनको हम ये पैसे देंगे।”

जब चौकी प्रभारी अनिल नें बच्चों से कहा कि तुम अपने पैसे रहने दो तुम्हारे बदले में हम पैसे दे देंगे तो उन बच्चों नें मनाकर कहा नहीं हम अपने से देंगे। इसके बाद उनसे पूछा गया कि बीमारी के बारे में किसने बताया तो उन्होंने पिता गुलाब सिंह परिहार को इस सबके पीछे प्रेरणादायक बताया।

पुलिस के मुताबिक कोरोना के लिए मदद करने वाले इन दोनों बच्चों में छोटे वाले की उम्र मात्र 8 साल व बड़ा भाई 12 साल का ही है।

इंचार्ज ने वादा किया कि कोई जरूरतमंद उनके पास आया तो उनसे पैसे लेकर मदद करेंगे। और बच्चों की जमकर तारीफें की और कहा कि यदि कोई सेलेब्रिटी ऐसे करता है तो हम उसका प्रचार करते हैं उसी तरह इन बच्चों के लिए भी करना चाहिए।

 

【 नोट : ये मीडिया हाउस दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा चलाया जा रहा है !】