वायरल टेस्ट: असिस्टेंट लोको पायलट रिजल्ट, 54 अंक वाला बाहर 4 अंक वाला दौड़ाएगा ट्रैन…?

प्रो रेटेड मार्क(100 अंक) में डॉली ने 53.88 अंक हासिल किये है जिसमे प्रवेश के कुल अंक 4.33 पर ठहर गए है।

नई दिल्ली : आज कल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट बहुत वायरल की जा रही है जिसमे असिस्टेंट लोको पायलट का एक रिजल्ट शेयर करके बताया जा रहा है की कैसे 4 अंक पर एक अभियर्थी का चयन हो गया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक भाई ने अपनी बहन का रेलवे का रिजल्ट शेयर किया है जिसमे उसने अपनी बहन व आरक्षित वर्ग से आने वाले किसी दूसरे व्यक्ति का रिजल्ट शेयर किया है।

Like Our Facebook Page: Click here to like

ज्ञात हो कि रेलवे द्वारा असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे जिसकी फर्स्ट स्टेज CBT फॉर ALP एंड तकनीशियन की परीक्षा अगस्त माह में आयोजित की गई थी।

परीक्षा का रिजल्ट बीते 2 नवंबर को प्रकाशित किया गया था जिसके नतीजे काफी हैरान करने वाले आये है।

जरूर पढ़े: फलाना दिखाना को भेजिए अपनी खबरे, करेंगे नाम के साथ प्रकाशित


इस पोस्ट को फेसबुक पर 1 हज़ार से अधिक लोग इसे अपनी प्रोफाइल पर धकेल चुके है ….

अनारक्षित वर्ग से आने वाली डॉली कुमार अग्रवाल के परिणाम – जिनका रजिस्ट्रेशन नंबर 390167226 है, वही आरक्षित वर्ग से आने वाले प्रवेश से किया जा रहा है। अनारक्षित वर्ग से ताल्लुक रखने वाली डॉली के रॉ मार्क्स( 75 अंक) में कुल 39.33333 आये है वही दावा किया जा रहा है कि आरक्षित वर्ग से आने वाले प्रवेश के कुल अंक महज 3 अंको पर सिमट गए है।


इसी तरह प्रो रेटेड मार्क(100 अंक) में डॉली ने 53.88 अंक हासिल किये है जिसमे प्रवेश के कुल अंक 4.33 पर ठहर गए है। आगे देखने पर हमने पाया की नॉर्मलाइज़्ड मार्क्स में डॉली अग्रवाल को कुल 57.93 अंक प्राप्त हुए है जिसपर प्रवेश का आंकड़ा 16.68 से आगे ना बढ़ सका।

Suscribe Our Youtube Channel: Click here to Subscribe

रेलवे की तरफ से डॉली के अंक प्रवेश से कोसो दूर आगे होने के बावजूद उनको अगले स्टेज के एग्जाम से बाहर कर दिया है वही प्रवेश को अगले स्टेज के लिए चयनित कर लिया है जिसका अगला एग्जाम आगामी दिसंबर माह में होंगे।

अपनी बहन के परिणाम को फेसबुक पर शेयर करते हुए उनके भाई ने कहा की “यह मेरा देश है… मुझे भारत से नफरत है”। जब हमने उनके भाई से फलाना दिखाना के रिपोर्टर ने संपर्क साधा तो उन्होंने बताया की “आरक्षण से देश का बंटा धार हो रहा है, जब इतने कम अंको वालो के हाथो में भारतीय रेलवे होगी तो दुर्घटना होना लाजिमी है”।

मामला अपने आप में गंभीर था इसलिए जब हमने इसकी पड़ताल करने की ठानी तो हमें कुछ और ही हाथ लगा। दर्ज किये गए रोल नंबर की छान बीन करने पर हमें कुछ और ही नजर आया।

हमारी टीम ने पाया की प्रवेश के अंक 4 नहीं 31 थे पर हां उन्हें आरक्षण का फायदा मिला था और उन्हें अगले स्टेज के लिए क्वालीफाई दिखाया गया है।परन्तु सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा कोसो दूर नहीं दिख रहा था।

Real Mark sheet of Parvesh

इसी के साथ RRB कोलकाता ने भी इसकी सफाई में हमें बताया कि यह बिलकुल फर्जी मार्कशीट है जो सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है इसलिए ऐसी चीजे शेयर करने से पहले एक बार अवश्य जांच ले।